Uttar Pradesh

चंदौली अब आकांक्षात्मक जिला नहीं, प्रदेश का विकसित जिला बनेगा: योगी आदित्यनाथ

जनसभा में मुख्यमंत्री
जनसभा में मुख्यमंत्री

-मुख्यमंत्री ने जिले को 743 करोड़ की 78 परियोजनाओं की दी सौगात

चंदौली,09 मार्च (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जनपद में विकास की नई इबारत लिखी। जिले के रामपुर मचिया गांव स्थित नवीन मंडी के पास आयोजित विशाल जनसभा में मुख्यमंत्री ने नागरिकों को 743 करोड़ की 78 परियोजनाओं की सौगात दी। जिसमें खेल स्टेडियम सहित 37 परियोजनाएं का शिलान्यास और 41 परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है। अब चंदौली आकांक्षात्मक जिला नहीं, विकसित यूपी का विकसित जनपद होगा। जनसभा में चुनावी तेवर में दिखे मुख्यमंत्री ने कहा कि 27 पहले इस जनपद की स्थापना हुई थी। कोई सोचता था कि चंदौली में मेडिकल काॅलेज बनेगा। आज बन गया। कभी सोचा था कि यहां पुलिस लाइन बनेगा। आज यहां पुलिस लाइन में आवासीय और अनावासीय भवनों के निर्माण शिलान्यास किया जा रहा है। अब चंदौली के पास अपना पुलिस लाइन होगा। इसके अलावा नौगढ़ तहसील के आवासीय और अनावासीय भवनों का भी उद्घाटन हो रहा है। साथ ही अन्नदाता किसानों के लिए पंप स्टेशन के लोकार्पण का कार्य हो रहा है। यहां इन्फ्रास्ट्रक्चर के बड़े बड़े कार्य हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चंदौली जनपद को बाबा कीनाराम के साथ-साथ भगवान अवधूत राम का भी आशीर्वाद प्राप्त है। आस्था और विरासत का सम्मान करते हुए चंदौली के मेडिकल कॉलेज का नामकरण बाबा कीनाराम के नाम पर किया गया है। बाबा कीनाराम ने अपनी साधना और सिद्धि के माध्यम से बिना भेदभाव के लोक कल्याण का मार्ग प्रशस्त किया। चंदौली पर प्रकृति और परमात्मा की कृपा है। चंदौली प्रदेश का बड़ा खाद्यान उत्पादनकर्ता है और तो और यहां की गई साधना की सिद्धि में भी समय नहीं लगता। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद साढ़े 5 वर्ष के अंदर चंदौली ढांचागत विकास के मामले में एक नई ऊंचाई छूने लगा है। आकांक्षात्मक जनपद के रूप में चंदौली जिले ने कई पुरस्कार भी जीते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चंदौली उद्योग का बड़ा केंद्र बनने जा रहा है।चंदौली में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के लिए धनराशि तैयार है, उच्च न्यायालय से अनुमति मिलते ही यहां जिला न्यायालय का शिलान्यास करके निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

-2014 से पहले देश में अंधकार युग का वातावरण

मुख्यमंत्री ने जनसभा में कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश में अंधकार युग का वातारण था। चारों तरफ अविश्वास का माहौल था, भारतीयों का गिरता हुआ सम्मान, घोटालों की लंबी शृंखला, अराजकता, नक्सलवाद और उग्रवाद भारत की नियति बन चुकी थी। लेकिन, आज आप जिस भारत का दर्शन कर रहे हैं, वह एक नया भारत है। यहां सुरक्षा की गारंटी है, संस्कृति का संवर्धन किया जा रहा है और देश आर्थिक समृद्धि का कीर्तिमान गढ़ रहा है। मोदी की गारंटी की गारंटी है। यह भी आपने देखा होगा। गरीबों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के दिया जा रहा है। सभा में मुख्यमंत्री ने अबकि बार चार सौ पार फिर मोदी सरकार का नारा बुलंद कर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में देश तीसरी बड़ी ताकत बनने जा रहा है, इसमें कहीं कोई संशय नहीं है।

-केन्द्रीय मंत्री डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय को जिताने की अपील

जनसभा में मुख्यमंत्री ने जनपद चंदौली से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेन्द्रनाथ पांडेय से अपने संबंधों की चर्चा कर उनके कार्यकाल में जनपद में हुए विकास का खासतौर पर उल्लेख किया। मुख्यमंत्री ने डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय को जीताने की अपील कर कहा कि जनप्रतिनिधि के मन में हौसला होता है, तभी विकास होता है। महेन्द्र नाथ पांडेय बीएचयू के छात्रनेता रहे हैं, कई बार जेल भी गये, संघर्ष किया, मगर कभी भी अपने मूल्यों और आदर्शों के साथ समझौता नहीं किया। चंदौली में आज जो कुछ भी हो रहा है, यहां के सम्मानित जनप्रतिनिधियों और सरकार के टीम वर्क के कारण हो रहा है। जनसभा में मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चेक और प्रमाणपत्र प्रदान किया। जनसभा में चंदौली सांसद और केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेन्द्रनाथ पांडेय,प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर,राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह,साधना सिंह,विधायक सुशील सिंह,प्रभारी मंत्री संजीव कुमार गौड़,विधायक रमेश जायसवाल,भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह आदि भी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) /श्रीधर/सियाराम

Most Popular

To Top