West Bengal

ईडी अधिकारियों पर हमले वाले दिन शाहजहां ने जिनसे भी की बात, उन सभी से पूछताछ करेगी सीबीआई

shahjhan VS ED

कोलकाता, 09 मार्च (Udaipur Kiran) । ईडी अधिकारियों पर हमला करवाने वाले तृणमूल नेता शेख शाहजहां के सहयोगियों पर भी अब गाज गिरने वाली है। इन सभी के खिलाफ सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। अब जांच एजेंसी उन सभी लोगों से पूछताछ करेगी जिससे शाहजहां ने हमले वाले दिन फोन पर बात की थी। ईडी अधिकारियों को विश्वास है कि इस पूछताछ के बाद इस नतीजे पर आसानी से पहुंचा जा सकेगा कि आखिर शेख शाहजहां ने ईडी और सीएपीएफ अधिकारियों पर हमला करने की योजना कैसे बनाई?

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई को दो फोन कॉल के बारे में जानकारी मिली है। यह वे फोन कॉल हैं, जो कि शाहजहां ईडी अधिकारियों पर हमले के आधे घंटे पहले किया था। ये फोन कॉल सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस के विधायक और संदेशखाली के दो ब्लॉकों से त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली के सदस्यों को किए गए थे। इसके अलावा कुछ फोन कॉल शाहजहां ने अपने बिजनेस में शामिल कुछ विश्वासपात्र लोगों को किए थे।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के अधिकारी विशेष रूप से शेख शाहजहां के सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक से लगभग 90 सेकंड तक हुई कॉल को लेकर उत्सुक हैं। जांच अधिकारियों को विश्वास है कि हमले से पहले हुई बातचीत के बारे में जानकारी जुटाकर किसी बड़े राज से पर्दा उठाया जा सकेगा। इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने अब्बु हुसैन के आवास पर छापेमारी की थी। अब्बु हुसैन शेख शाहजहां का करीबी और सहायक बताया जाता है। अब्बु हुसैन ही वो शख्स है, जिससे शाहजहां ने ईडी अधिकारियों पर हमला करने से पहले बातचीत की थी। ईडी पांच जनवरी को करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाला मामले में छापेमारी करने पहुंची थी, ताकि मामले को लेकर दस्तावेज जुटाए जा सकें। इस बीच शाहजहां ने ईडी अधिकारियों पर हमला करवा दिया था।

केंद्रीय एजेंसी का कहना है कि शाहजहां के उकसावे पर हजारों लोग घरों से निकले और केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों पर हत्या के इरादे से हमला कर दिया। (Udaipur Kiran) /ओम प्रकाश

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top