RAJASTHAN

कार डीलर्स एसोसिएशन मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से मिल करेगा दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई कराने की मांग

कार डीलर्स एसोसिएशन मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से मिल करेगा दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई कराने की मांग

जयपुर, 9 मार्च (Udaipur Kiran) । ऑल इंडिया यूज्ड कार डीलर्स एसोसिएशन के तत्वावधान में श्याम नगर स्थित एक कार बाजार कार्यालय में एक विशेष बैठक आयोजित की गई। बैठक में कार बाजार के मालिकों ने परिवहन विभाग की ओर से की गई कार्रवाई का विरोध करते हुए संबंधित मामले में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को ज्ञापन देने का निर्णय लिया है।

यूज्ड कार बाजार को दिया अवैध करार

ऑल इंडिया यूज्ड कार डीलर्स एसोसिएशन अध्यक्ष अजय भाटिया ने बताया कि जयपुर में पुरानी कारों का व्यापार करने वाले करीब पांच सौ व्यापारी है। हर व्यापारी तीस से पचास लोगों को रोजगार उपलब्ध करावा रहा है। वहीं आरटीओ अधिकारियों ने यूज्ड कार बाजार को एक आदेश जारी कर अवैध करार दिया गया है। जबकि सभी कार बाजार व्यापारियों के पास जीएसटी है, सभी जीएसटी पे करते है। सभी व्यापारियों के पास शॉप लाइसेंस है। इसके साथ ही एमएसएमई की लाइसेंस है और सभी इनकम टैक्स भी भरते है। ऐसे में उनका यह व्यापार अवैध कैसे हो गया।

उन्होंने बताया कि एक नियम सेंट्रल मिनिस्टरी से आया था। जिसमें बताया गया था कि इस व्यापार को करने के लिए ट्रेड लाइसेंस लेना होगा। वहीं इस बीच आरटीओ की ओर से उनके व्यापारियों के यहां से गाड़ियां जब्त की जा रही है। ऐसे में नियमों के आधार पर व्यापारियों को जागरूक करने साथ सही प्रक्रिया बताने का आग्रह किया।

भाटिया ने बताया कि ऐसे में सरकार को चाहिए कि यूज्ड कारों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को सरक्षंण प्रदान करते हुए मदद करे। लेकिन परिवहन विभाग के कुछ अधिकारी बिना किसी नोटिस के शोरूम के अंदर खड़ी गाड़ियों को जब्त कर रहे है और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से मिलकर कार डीलर्स व्यापारी इस मांग पर राहत प्रदान करने की गुहार लगाएगे। साथ ही इस पूरे मामले की सही जांच कराकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की जाएगी।

(Udaipur Kiran) सैनी/ईश्वर

Most Popular

To Top