Sports

कनाडा ने विश्व कप से पहले अपने मुख्य कोच दसानायके को किया बर्खास्त

Canada-Dassanayake-coach-T-20 World Cup

नई दिल्ली, 23 मई (Udaipur Kiran) । कनाडा ने अपने मुख्य कोच पुबुदु दसानायके को उनकी भूमिका से बर्खास्त कर दिया है। वह पिछले दो साल से इस पद पर कार्यरत थे।

श्रीलंका और कनाडा के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, दसानायके जुलाई 2022 में कनाडा के कोच के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए लौटे थे, इससे पहले वह नेपाल (दो बार) और संयुक्त राज्य अमेरिका को कोचिंग दे चुके हैं।

दोबारा भूमिका संभालने के बाद से, दसानायके ने कनाडा को अमेरिका के टी20 क्षेत्रीय फाइनल में सफलतापूर्वक पहुंचाया और इस आगामी टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कराया, साथ ही उनके कोचिंग में कनाडा ने 2023 विश्व कप क्वालीफायर प्लेऑफ़ में एकदिवसीय दर्जा फिर से हासिल किया। कनाडा को सीडब्ल्यूसी चैलेंज लीग से सीडब्ल्यूसी लीग 2 में भी पदोन्नति मिली, जहां वे वर्तमान में तालिका के शीर्ष पर हैं।

क्रिकबज के अनुसार, कुछ समय से कनाडाई खेमे में अशांति की अफवाहें उड़ रही थीं, साथ ही पिछले महीने क्रिकेट कनाडा बोर्ड चुनावों में गड़बड़ी के बाद मुख्य कोच को छोड़कर एक नए तीन सदस्यीय चयन पैनल की नियुक्ति के बाद कुछ आश्चर्यजनक चयन निर्णय लिए गए थे।

दसानायके को बुधवार (22 मई) सुबह नवनिर्वाचित क्रिकेट कनाडा के उपाध्यक्ष गुरदीप क्लेयर ने मौखिक रूप से सूचित किया कि सेंट किट्स में चल रहे प्रारंभिक मैचों के पूरा होने के बाद उनकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं होगी।

अभी तक दसानायके के प्रतिस्थापन का नाम नहीं दिया गया है।

कनाडा टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 1 जून को डलास में मेजबान अमेरिका के खिलाफ करेगा।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top