Uttar Pradesh

यूपी के भदोही में रेल फाटक के अभाव में वोटिंग का बहिष्कार

फोटो

भदोही के सरायकंसराय गांव में पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे तक नहीं पड़े एक भी वोट

जिला पंचयात अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी और जिला निर्वाचन अधिकारी पहुंचे गांव

भदोही, 25 मई (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश के भदोही से बड़ी खबर आ रही है। यहां शनिवार यानी 25 को छठवें चरण के लिए डाले जा रहे वोट का अभोली ब्लॉक के सरायकंसराय मतदान केंद्र की बूथ संख्या 35 एवं 36 पर मतदान के चार घंटे बाद कोई वोट नहीं पड़ा है। ग्रामीण रेल फाटक न होने से नाराज हैं और वोटिंग बहिष्कार का फैसला किया है।

ग्रामीणों को मतदान के लिए राजी करने को जिला पंचयात अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी, जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल सिंह, पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन भी पहुंची हैं। सुबह से एक भी वोट नहीं पड़ा है, न ही पोलिंग एजेंट बने हैं। जबकि जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल सिंह का दावा है कि वोटिंग शुरू हो गई है।

इसके अलावा इसी गांव से सटे हरदुआ गांव में भी वोट बहिष्कार देखने को मिल रहा है। यहां सुबह 10.30 बजे तक सिर्फ 07 मत अभी तक पड़े हैं। ग्रामीण रेलवे अंडरपास बनाने की मांग को लेकर लामबंद हैं और बहिष्कार किया है।

ग्रामीणों का कहना है कि रेलवे फाटक न होने करीब 14 किमी.की दूरी तय करके ग्रामीणों को ब्लॉक,थाना,अस्पताल इत्यादि जाना पड़ता है। पिछले 50 साल से यह मांग ग्रामीण कर रहे हैं, लेकिन मांग पूरी नहीं हुई। मौके पर डीएम एसपी सहित आलाधिकारी पहुंचे थे। वोटर्स को मनाने का प्रयास किया है। पुलिस बस्ती में घूमकर ग्रामीणों को वोट करने की अपील और दबाव बना रही है। लेकिन ग्रामीण अभी वोट करने से इनकार कर रहे हैं। मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष अनुरुद्ध त्रिपाठी भी पहुंचे हैं, लेकिन ग्रामीण अभी मानते नहीं दिख रहे हैं।

जिलापंचयात अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने बातचीत में बताया कि हम सरायकंसराय गांव में गांव वालों से निवेदन कर रहे हैं कि वह वोटिंग करें। उनकी समस्या को ऊपर तक उठाया जाएगा। अभी हम गांव में हैं और बातचीत गांववालों से चल रही है।

जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल सिंह ने कहा कि पहले भी ग्रामीणों से अपील की गई थी। लेकिन आज पता चला कि वोट बहिष्कार कर रहे हैं। सभी को वोट देने के लिए कहा गया है। पता चला है कि कुछ व्यक्ति लोगों को वोट देने से रोक रहे हैं। ऐसे में कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी का दावा था कि सरायकंसराय और हरदुवा में फिलहाल वोटिंग शुरू हो गई है। जबकि सरायकंसराय गांव में 11:30 सुबह तक एक भी वोटिंग नहीं हुईं है।

(Udaipur Kiran) /प्रभुनाथ/राजेश

Most Popular

To Top