Sports

मुक्केबाजी विश्व क्वालीफायर: सिवाच ने मुकुका को हराकर भारत को विजयी शुरुआत दिलाई

Boxing World Qualifiers-Sachin Siwach

बैंकॉक, 25 मई (Udaipur Kiran) । राष्ट्रीय चैंपियन सचिन सिवाच (57 किग्रा) ने शुक्रवार को यहां पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए दूसरे मुक्केबाजी विश्व क्वालीफायर के शुरुआती दौर में न्यूजीलैंड के एलेक्स मुकुका पर प्रभावशाली जीत दर्ज की।

स्ट्रैंड्जा मेमोरियल के स्वर्ण पदक विजेता सिवाच ने पूरे मुकाबले के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाए रखा और जजों के सर्वसम्मत 5-0 के फैसले से जीत दर्ज की।

सचिन पहले ही राउंड से आक्रामक हो गए थे और मुकाबले पर नियंत्रण कर लिया था। पहले दो राउंड आराम से जीतने के बाद सचिन ने अपने प्रतिद्वंद्वी वापसी का कोई मौका नहीं दिया और मैच जल्द ही समाप्त कर दिया।

भारत ने दूसरे विश्व क्वालीफायर में सात पुरुष और तीन महिला मुक्केबाजों को मैदान में उतारा है। सभी मुक्केबाजों को पेरिस ओलंपिक के लिए अपनी बर्थ बुक करने का मौका पाने के लिए कम से कम सेमीफाइनल में जगह बनानी होगी।

मार्च में पिछले विश्व क्वालीफायर में भारतीय मुक्केबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक था और केवल 2023 विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता निशांत देव ही शुरुआती दौर से आगे बढ़ पाये थे।

अब तक निकहत जरीन (50 किग्रा), प्रीति पवार (54 किग्रा) और लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) ने पेरिस में अपना स्थान सुरक्षित किया है।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top