Uttrakhand

सरकार की असफलताओं का ठीकरा अफसरों के सिर फोड़ना गलत : धस्माना

सरकार की असफलताओं का ठीकरा अफसरों के सिर फोड़ना गलत : सूर्यकांत धस्माना 

– भाजपा सरकार को जमकर घेरा, बोले- चारधाम यात्रा व्यवस्था व वनाग्नि के लिए सरकार जिम्मेदार

देहरादून, 23 मई (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड कांग्रेस ने चारधाम यात्रा व्यवस्था और वनाग्नि को लेकर भाजपा सरकार जमकर घेरा और राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस ने भाजपा नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान पर पलटवार करते हुए सरकार की असफलताओं का ठीकरा अफसरों के सिर फोड़ना गलत बताया।

उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि भाजपा नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत शायद यह भूल गए हैं कि वे वर्ष 2017 से 2021 तक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे और उनको यह पता नहीं कि आज भी उत्तराखंड में भाजपा की सरकार चल रही है। वर्तमान में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हैं। उन्होंने अपने कैंप कार्यालय पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि चारधाम यात्रा में अव्यवस्थाओं को लेकर 22 मई को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा था कि यह अधिकारियों की वजह से हो रहा है।

इस पर धस्माना ने कहा कि अगर उनके द्वारा बनाया गया देवस्थानम बोर्ड भंग न किया जाता तो यात्रा में अव्यवस्थाएं नहीं होती। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक तीर्थाटन व पर्यटन मंत्री हैं। इसका पूरा विभाग है, जो स्वतंत्र प्रभार मंत्री देख रहा है। अगर चारधाम यात्रा में अव्यवस्थाएं हैं तो इसके लिए पूरी तरह से जवाबदेही राज्य सरकार व पर्यटन मंत्री की है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री अव्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को दोषी बता रहे हैं। जबकि इसका प्रमुख कारण देवस्थानम बोर्ड भंग किया जाना है।

कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र अपनी पुरानी टीस भूला नहीं पा रहे हैं। जो उनको हटाकर पहले तीरथ सिंह को फिर बाद में पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाया गया और धामी ने देवस्थानम बोर्ड भंग कर दिया। जिसे त्रिवेंद्र सिंह भूला नहीं पा रहे हैं।

(Udaipur Kiran) /कमलेश्वर शरण/रामानुज

Most Popular

To Top