Uttrakhand

भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर आयुक्त से की ललतारौ नदी की सफाई की मांग

ज्ञापन देते हुए

हरिद्वार, 23 मई (Udaipur Kiran) । आगामी मानसून के दृष्टिगत क्षेत्र को संभावित जल भराव के खतरे से बचाव के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेनेटरी इंस्पेक्टर के माध्यम से नगर आयुक्त को ज्ञापन पत्र प्रेषित किया। कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन पत्र में ललतारौ नदी की सफाई की मांग की है।

निवर्तमान पार्षद विनीत जौली ने ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा कि बिल्केश्वर स्थित ललतारौ नदी शिवालिक पर्वत माला से निकलकर मंशा देवी मार्ग, ललतारौ पुल होते हुए बिरला घाट गंगा जी में समाहित होती है। बिल्केश्वर कॉलोनी से लेकर बिरला घाट तक ललतारौ मलवे और कूड़े से अटी पड़ी है। इसमें जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। जिस कारण आसन्न वर्षा ऋतु में ललतारौ पुल, श्रवणनाथ नगर, झलकारी बस्ती, बाल्मीकि बस्ती, मंशा देवी मार्ग, हिमालय डिपो वाली गली पर जल भराव का संकट हो सकता है। जिसके चलते ललतारौ की सफाई त्वरित गति से होनी आवश्यक है।

निवर्तमान पार्षद अनिरुद्ध भाटी ने कहा कि ललतारौ में वर्षाकाल के दौरान शिवालिक पर्वत मालाओं का बरसाती पानी प्रचंड वेग से आता है। जिस कारण मेला हॉस्पिटल से लेकर श्रवणनाथ नगर तक जल भराव का संकट बना रहता है। विगत वर्ष के जून माह में बरसात से इस क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ था।

इस अवसर पर भाजपा नेता नीरज शर्मा, नितेश गौड़, सचिन डबराल, राजकुमार गुप्ता, भूषण सुनेजा, शुभम जैन, राजू भारद्वाज, अभिषेक गौड़, जीत सिंह, जुगल किशोर समेत अनेक भाजपा कार्यकर्ता और क्षेत्रवासी उपस्थित रहे। नगर आयुक्त की अनुपस्थिति में सेनेटरी इंस्पेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।

(Udaipur Kiran) / रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

Most Popular

To Top