Uttar Pradesh

डिप्टी सीएम सहित भाजपा दिग्गजों ने किया मतदान, बोले विपक्ष चारों खाने चित्त

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
मंत्री नन्दी

प्रयागराज, 25 मई (Udaipur Kiran) । लोकतंत्र के महापर्व पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं सहित प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, पूर्व मंत्री शहर पश्चिमी विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह, सांसद रीता बहुगुणा जोशी एवं केशरी देवी पटेल, महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्र, महापौर गणेश केशरवानी ने अपने-अपने केन्द्रों पर पूरे परिवार के साथ मतदान किया। इस मौके पर पार्टी दिग्गजों ने कहा कि देश व प्रदेश की जनता नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प ले चुकी है और छठवें चरण तक इंडी गठबंधन चारों खाने चित्त हो चुका है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ज्वाला देवी इंटर कॉलेज, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने श्री ठाकुरदीन जूनियर बालिका स्कूल, महापौर गणेश केसरवानी ने के एन काटजू इंटर कॉलेज, महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्र ने विकास विद्यालय, विधायक हर्षवर्धन बाजपेई ने सेवा समिति इंटर कॉलेज, सांसद केशरी देवी पटेल ने मैरी लूकस इंटर कॉलेज, सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने बी एच एस स्कूल में, इलाहाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी ने गर्ल्स हाईस्कूल व फूलपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रवीण पटेल ने अपने पूरे परिवार के साथ प्राइमरी विद्यालय अंदावा में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

मतदान के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि छठवें चरण में भाजपा एकतरफा जीत रही है। विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा विपक्ष चार हार का चौका लगा चुका है। 2014, 2019, 2017, 2022 में विपक्ष हार चुका है अब देखना कि इस बार 4 जून को हारने के बाद वे क्या कहते हैं।

डिप्टी सीएम ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी 2017 में चारों खाने चित्त हो गई थी। यूपी में और इस बार तो इनका खाता भी नहीं खुलना है। मतदाताओं में उत्साह है। मीडिया सहित सभी ने मतदान जागरूकता को लेकर अच्छी भूमिका निभाई है। छठे चरण में पांचवें चरण से अच्छा प्रतिशत होगा मतदान का। राजा भैया के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि किसी की वजह से कोई नुकसान नहीं है। भाजपा जीत रही है।

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि आज देश में जो माहौल है, उससे विपक्ष अपनी हार पहले ही मान चुका है। अखिलेश यादव के घोषणा पत्र पर कटाक्ष करते हुए नंदी ने कहा कि उनका घोषणा पत्र वैसा ही है,जैसे मुर्गा ये दावा करे कि वह अंडा देगा, बैल दावा करे कि वह दूध देगा। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास और विरासत को सहेजने-संवारने का काम किया है। सैन्य शक्ति ऐसी है कि कोई यदि हमला करता है तो उसे घुसकर मारने का काम करते हैं, आज देश विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। देश की जनता इसी पक्ष में उत्साह के साथ मतदान कर रही है।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि 4 जून को पूरे देश में दिवाली मनेगी। इलाहाबाद और फूलपुर सीट पर भाजपा जीत रही है। महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्र ने कहा कि राष्ट्र हित व देश हित के लिए भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, अराजकता, हिंसा को दूर करने के लिए, देश-प्रदेश में विकास और जनता तक योजनाओं का लाभ पहुंचे, इसके लिए जनता ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया है। लोगों ने उत्साह के साथ मतदान किया है। जिले की दोनों सीटें भाजपा की झोली में जा रही है।

फूलपुर लोकसभा चुनाव संचालन समिति मीडिया प्रबंधन प्रभारी प्रवक्ता महानगर विवेक मिश्र ने बताया कि इलाहाबाद लोकसभा सीट के लिए 1812 पोलिंग एजेंटों जबकि फूलपुर लोकसभा सीट के लिए 2068 पोलिंग एजेंटों को तैनात किया गया था। वृद्धों एवं दिव्यांगों के मदद के लिए प्रत्येक बूथ पर पार्टी कार्यकर्ताओं की टीम बनाई गई । साथ ही उनके लिए ई रिक्शा इत्यादि की व्यवस्था की गई थी। मतदाता पर्ची के लिए मोबाइल लैपटॉप की व्यवस्था की गई। महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्र, गंगापार जिलाध्यक्ष कविता पटेल अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

(Udaipur Kiran) /विद्या कान्त/सियाराम

Most Popular

To Top