Madhya Pradesh

चित्रकूट पहले से विश्व पटल पर, इसे आधुनिक पर्यटन स्थल बनाएगी भाजपा सरकार: विष्णुदत्त शर्मा

चित्रकूट के विकास के लिए दी सौगातों पर प्रदेश अध्यक्ष ने जताया प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आभार

भोपाल, 7 मार्च (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रयासों से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में स्थित चित्रकूट धाम के विकास के लिए कई सौगातें दी हैं। इसके अंतर्गत राम वन गमन पथ पर पड़ने वाले सभी प्रमुख तीर्थस्थलों का विकास होगा। चित्रकूट पहले से विश्व पटल पर है, भाजपा की डबल इंजन सरकार इसे आधुनिक धार्मिक पर्यटन स्थल बनाएगी। भाजपा की डबल इंजन सरकार इसी तरह से ओरछा और प्रदेश के अन्य धार्मिक स्थलों के विकास के लिए भी प्रतिबद्ध है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने चित्रकूट को मिली सौगातों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रति आभार जताते हुए कही।

चित्रकूट के साथ दतिया और अमरकंटक का भी होगा विकास

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त्त शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के धार्मिक पर्यटन स्थलों को दी गई सौगातों का स्वागत करते हुए कहा कि चित्रकूट के भरत घाट, विश्राम घाट और राघव प्रयाग घाट का 27 करोड़ की लागत से कायाकल्प किया जाएगा, जिससे लगभग 200 केवट परिवारों को लाभ मिलेगा। चित्रकूट में अलग से एसडीएम कार्यालय बनेगा। नगर के प्रवेश द्वार से एमपीटी चौराहा, कामतानाथ, एमपी-यूपी बॉर्डर तक फोर-लेन रोड का निर्माण कराया जाएगा। साथ ही परिक्रमा पथ पर स्थित गोदावरी, सती अनुसुईया, हनुमान धारा, भरत घाट और अन्य स्थलों पर जो अतिक्रमण हैं, उन्हें जनता के सहयोग से हटाया जाएगा। इसके अलावा दतिया में पीतांबरा पीठ के विकास के लिए 25 करोड़ की सौगात दी गई है तथा अमरकंटक में प्रसाद योजना के माध्यम से 50 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य का वर्चुअली शुभारंभ किया गया है।

पार्टी के संकल्प पत्र में होगी मध्यप्रदेश की महत्वपूर्ण भूमिका

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपने संकल्प पत्र के लिए ऑनलाइन, ऑफलाइन, नमो एप तथा संगठन एप के माध्यम से लोगों से सुझाव लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए पूर्व मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव सहित अन्य लोगों की एक टीम इसके लिए काम कर रही है। इस टीम ने यह तय किया है कि आने वाली तिथियों में मंडल स्तर और इससे नीचे के स्तर पर पार्टी कार्यकर्ता सुझाव पेटियां लेकर घर-घर जाएंगे। मध्यप्रदेश के प्रत्येक वर्ग के लोग, समाज के ऐसे लोग जो अपनी एक सोच रखते हैं इन सुझावों के माध्यम से यह बताएंगे कि पार्टी का संकल्प पत्र कैसा हो और आजादी के इस अमृतकाल में वर्ष 2047 तक भारतीय जनता पार्टी का एजेंडा क्या हो? इन सुझावों को पार्टी के संकल्प पत्र में शामिल किया जाएगा और इस हिसाब से पार्टी के संकल्प पत्र को बनाने में मध्यप्रदेश की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

पार्टी की सूची में हर वर्ग को मिलेगा प्रतिनिधित्व

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि लोकसभा की जिन सीटों के लिए पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हुई है, उन सीटों पर भी केंद्रीय नेतृत्व और पार्लियामेंट्री बोर्ड जल्द फैसला करेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसा राजनीतिक दल है, जो काफी समय पहले अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देता है। इसके पीछे पार्टी का यही विश्वास है कि मोदी है, तो मुमकिन है। वीडी शर्मा ने कहा कि जो सूची जारी की गई है, उसमें महिलाओं, युवाओं, गरीब, किसान सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व मिला है। आने वाले लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के रूप में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व मिले, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह लगातार प्रयास कर रहे हैं।

(Udaipur Kiran) / नेहा

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top