Bihar

बिहार के साइक्लिस्ट राष्ट्रीय स्तर पर दे रहे कड़ी टक्कर : वीएन सिंह

साइक्लिग फेडरेशन के पदाधिकारी का स्वागत करते खिलाड़ी व पदाधिकारी गण
साइक्लिग फेडरेशन के पदाधिकारी का स्वागत करते खिलाड़ी व पदाधिकारी गण

पूर्वी चंपारण,10 मार्च (Udaipur Kiran) । साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के असिस्टेंट सेक्रेटरी विजय नारायण सिंह रविवार को अपने पैतृक जिला मोतिहारी पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि बिहार में प्रतिभाशाली साइक्लिंग खिलाड़ियों की कमी नहीं है। बिहार के साइक्लिस्ट राष्ट्रीय स्तर पर कड़ी टक्कर दे रहे है। मोतिहारी गांधी मैदान के समीप जिला साइक्लिंग खिलाड़ियों और जिला साइक्लिंग संघ के पदाधिकारियों से भी मिले।

उन्होंने कहा कि बिहार के दो साइकिलस्ट सुहानी और जलालुद्दीन को उनकी काबिलियत के बल पर भारतीय साइक्लिंग टीम में जगह मिली और दोनों खिलाड़ियों ने पिछलें माह हुए एशियन साइक्लिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतकर अपने चयन को सार्थक साबित किया।आने वाले समय में बिहार से कई बेहतर खिलाड़ी सामने आएंगे।

उन्होंने अपने पैतृक जिला पूर्वी चम्पारण में साइक्लिंग गेम के विकास पर खुशी जाहिर करते कहा कि पूर्वी चम्पारण के साइक्लिस्ट मेहनती है। इन्हें सही मार्गदर्शन और विशेष प्रशिक्षण जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि करीब दो वर्ष पहले जिले में साइक्लिंग संघ की स्थापना के बाद से अबतक कई खिलाड़ियों को नेशनल चैंपियनशिप में खेलने का मौका मिला है।नेशनल गेम्स व खेलो इंडिया के नेशनल गेम में मोतिहारी की बेबी और अप्पी की बिहार से भागीदारी हुई।

उन्होने खिलाड़ियों से कहा कि नेशनल में मेडल जीतने के लिए कई बेसिक चीजों को अपने जीवन में ईमानदारी के साथ उतारना होगा तभी बड़ी सफलता हासिल होगी। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों को साइक्लिंग गेम से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी।साथ ही डाइट और फिजिकल के बारे में भी विस्तार से बताया।इससे पूर्व खिलाड़ियों ने सिंह का स्वागत बुके प्रदान कर किया।

जिला साइक्लिंग संघ के अध्यक्ष डॉक्टर अतुल कुमार ने संघ के सचिव सिद्धार्थ वर्मा, उपाध्यक्ष शैलेन्द्र मिश्र बाबा, संयुक्त सचिव अशोक मेहरा, संरक्षक अरविंद कुमार व नीरज शर्मा, कोषाध्यक्ष सुधीर कुमार, मीडिया प्रभारी पंकज वर्मा ने श्री सिंह का स्वागत शॉल ओढ़ाकार व माला पहनाकर किया।

(Udaipur Kiran) /आनंद/चंदा

Most Popular

To Top