Uttrakhand

भारत विकास परिषद बनाएगी सेलाकुई में 50 बेड का अस्पताल

भारत विकास परिषद की बैठक

हरिद्वार,26 मई (Udaipur Kiran) । भारत विकास परिषद जगदंबा चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से सेलाकुई में 50 बेड के अस्पताल का निर्माण करेगा। इसका उद्देश्य क्षेत्र में बसे गरीब तबके को सस्ता उपचार व चिकित्सा उपलब्ध कराना है।

हरिद्वार में आयोजित बैठक में भारत विकास परिषद के क्षेत्रीय सचिव सेवा एवं ट्रस्ट अध्यक्ष बृज प्रकाश गुप्ता ने बताया कि भारत विकास परिषद ने स्वस्थ भारत का मिशन पूरे भारतवर्ष में शुरू किया है। सेलाकुई होम टाउन की आबादी लगभग 2.5लाख की है और औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण यहां पर अधिकांश मजदूर वर्ग की आबादी निवास करती है। हास्पिटल बनने के बाद गरीब तबके को सस्ता वसुलभ इलाज उपलब्ध होगा।

जगदंबा ट्रस्ट की संरक्षक और देहरादून कैंट विधायक सविता कपूर व ट्रस्ट के महामंत्री कृष्ण कुमार अरोड़ा ने कहा कि अर्जुन दास भारद्वाज ने जो भूमि सेवा कार्य के लिए हमें दी है उस पर कुछ ही माह में डिस्पेंसरी शुरु कर दी जायेगी। बैठक में संरक्षक पूर्व आई जी.एस. कोठियाल ने अर्जुन दास भारद्वाज का सेवा कार्य के लिए भूमि उपलब्ध कराने को अनुकरणीय बताया। भारद्वाज के इस सपने को साकार करने के लिए हम सभी को सामूहिक प्रयास करने होंगे।

इस अवसर पर पूर्व इंजी जी के मित्तल एवं अर्जुन दास भारद्वाज का अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर ट्रस्ट को रानी लक्ष्मी बाई शाखा की अध्यक्ष शोभा सिंह ने एक लाख रुपये और हेमंत कुमार उपाध्याय ने 51हजार व इंजीनियर गोपाल कृष्ण मित्तल ने 25 हजार रुपये दान दिए।

बैठक में ट्रस्ट सदस्य एडवोकेट कुशल पाल सिंह चौहान , अमित कुमार गुप्ता, संजीव अग्रवाल एवं हितेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) /रजनीकांत/रामानुज

Most Popular

To Top