Madhya Pradesh

शिवपुरी: पीएम जनमन का पहला आवास पाकर खुश हुआ भागचंद का परिवार

आवास पाकर खुश हुआ भागचंद का परिवार

– योजना का पहला आवास शिवपुरी में बना, धूमधाम से हुआ गृहप्रवेश

शिवपुरी, 9 मार्च (Udaipur Kiran) । शिवपुरी जिले में प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान (पीएम जनमन योजना) के तहत 15 हजार आवास स्वीकृत किए गए हैं। पीएम जनमन योजना के तहत स्वीकृत आवासों को संबंधित हितग्राहियों द्वारा राशि मिलने पर बनाए जाने लगा है। इसी क्रम में शिवपुरी के कलोथरा में पीएम जनमन के तहत देश का पहला आवास बनाकर तैयार हुआ है। योजना में स्वीकृति मिलने के मात्र 29 दिन में यह आवास बनकर तैयार हुआ है। बीते 15 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक लाख से ज्यादा आवासों की स्वीकृति राशि जारी की थी जिसमें शिवपुरी के सहरिया आदिवासियों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बातचीत की थी। इसी क्रम में शिवपुरी कलोथरा के रहने वाले भागचंद आदिवासी का पीएम जनमन योजना के तहत सबसे पहला आवास बनकर तैयार हो गया है। इस दौरान ग्राम कलोथरा में धूमधाम से शिवपुरी के भागचंद आदिवासी और ममता आदिवासी को उनके नवीन आवास में गृह प्रवेश कराया गया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव, शिवपुरी जनपद पंचायत अध्यक्ष हेमलता रावत, जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी, जनपद पंचायत शिवपुरी सीईओ गिर्राज शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण और ग्रामीणजन मौजूद रहे।

पीएम मोदी को दिया धन्यवाद-

इस मौके पर नए आवास में गृह प्रवेश पर हितग्राही भागचंद आदिवासी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पहले वह झोपड़ी में रहते थे लेकिन प्रधानमंत्री द्वारा पीएम जन योजना के तहत आवास स्वीकृत करके उन्हें गृह प्रवेश कराया गया है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। इसी तरह महिला रामकुंवार बाई आदिवासी ने भी अपने नवीन आवास के गृह प्रवेश कार्यक्रम पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हम प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हैं।

पहले तमाम परेशानियां थीं

कलोथरा में आवास बनने के बाद ममता आदिवासी ने भी प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि पहले वह झोपड़ी में रहती थीं, तमाम परेशानियां थीं लेकिन अब पीएम जनमन योजना में उनका नवीन आवास बन गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। ममता ने बताया कि उनके परिवार का आवास बनने पर वह बहुत खुश है और इसी खुशी को वह अपनी जुबान से व्यक्त नहीं कर पा रही है।

हिंदुस्थान समाचार/ रंजीत गुप्ता

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top