Bihar

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने स्वच्छ छवि के उम्मीदवार चुनने को लेकर किया जागरूक

पूर्वी चंपारण,23 मई (Udaipur Kiran) । एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स, बिहार इलेक्शन वॉच एवं एक्शन फार एकाउंटेंबल गवर्नेस (आग) के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को मतदान प्रतिशत बढाने को लेकर कोटवा मेरा वोट मेरा देश कार्यक्रम आयोजित किया।

कार्यक्रम के दौरान लोगों को सच्चे एव अच्छे उम्मीदवारों के चयन करने पर जोर दिया गया। साथ ही कोटवा के शिवधर अनूठा उच्च विद्यालय में युवाओं के साथ जनसंवाद, हस्ताक्षर अभियान, मतदाता जागरूकता अभियान भी चलाया गया। कार्यक्रम मे उपस्थित प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य हीरा मिश्रा ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे अपना वोट अच्छे एव सच्चे उमीदवार को दे। उन्होंने कहा की अपना वोट किसी भी लालच में न दें।आपराधिक चरित्र के उम्मीदवार को अपना वोट कदापि ना दे।

सुदिष्ट प्रसाद यादव ने अपील करते हुए कहा कि स्वयं मतदान करे और दूसरो को भी इसके लिए प्रेरित करे। मौके पर एडीआर के प्रतिनिधि सामाजिक कार्यकर्ता विनय कुमार ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र की प्रक्रिया भर नहीं है,बल्कि यह आपका संवैधानिक अधिकार है जिसमें आम आदमी अपनी मर्जी से अपना प्रतिनिधि चुनता है।उन्होंने 25 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आग्रह करते कहा कि निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवारो की पृषठभूमि के बारे मे जानकारी प्राप्त करे और दूसरो को भी बताए। चुनाव के दौरान सोच-विचार कर मतदान करे। ऐसे उम्मीदवारो का विरोध करे जो बाहुबल एव धन बल का इस्तेमाल करते है।

डी पाण्डेय ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट करे । कार्यक्रम में शिवानी कुमारी एवं अंजलि कुमारी ने चित्रों के माध्यम से लोगों से मतदान करने के लिए अपील की। कार्यक्रम के समान्य सत्र में उपस्थित युवाओं ने हस्ताक्षर कर अधिक से अधिक मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने का संकल्प लिया।संकल्प लेने वालों में अनिशा कुमारी, मुश्कान कुमारी, रानी परवीन, सजया खातून, जूही कुमारी, प्रदीप कुमार, रितेश कुमार, आदित्य कुमार,प्रियंका कुमारी सहित सैकड़ो बच्चें शामिल रहे।

(Udaipur Kiran) /गोविन्द

Most Popular

To Top