WORLD

प्रचण्ड सरकार से नाराज काठमांडू के मेयर ने सड़क विभाग के आगे फेंका कचरा

काठमांडू, 25 मई (Udaipur Kiran) । काठमांडू के मेयर बालेन शाह ने केन्द्र के प्रचण्ड सरकार से अपनी नाराजगी अनोखे ढंग से जताई है। उन्होंने सड़क विभाग के द्वारा समय पर काम नहीं कर पाने के कारण एक ट्रक कचरा विभाग के आगे फेंकवा दिया है।

आज दोपहर को काठमांडू के प्रशासनिक क्षेत्र सिहदरबार के आगे रहे सड़क विभाग के दफ्तर के मुख्यद्वार पर एक कचरे का ट्रक आया और वहीं पर कचरा डालकर चला गया। इस बारे में पता लगाने पर यह पूरा मामला सामने आया।

दरअसल प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड सरकार के असहयोगी रवैये से नाराज काठमांडू के मेयर बालेन शाह ने यह कचरे का ट्रक भिजवाया था और अपना विरोध जताने के लिए ट्रक में भरे कचरे को सड़क विभाग के मुख्यद्वार पर रखवा दिया। वैसे तो दो दिन पहले ही काठमांडू कै मेयर बालेन शाह ने केन्द्र की प्रचण्ड सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि काठमांडू के सारे डंपिंग साइट एरिया का सड़क मरम्मत नहीं किया गया तो वो मुख्य प्रशासनिक भवन सिंहदरबार के आगे और सत्ता गठबन्धन से आबद्ध राजनीतिक दलों के मुख्यालय के आगे कचरा फेंकेंगे।

आज सड़क विभाग के आगे काठमांडू महानगरपालिका के ट्रक से कचरा फेंकने के मामले ने तुल पकड़ लिया। सड़क विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यदि काठमांडू के मेयर अपने आचरण में सुधार नहीं लाएं तो उनके खिलाफ कानूनी उपचार ढूंढा जाएगा। विभाग के तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि मेयर बालेन को राजनीति करना है तो वो राजनीतिक दलों के दफ्तर के आगे कचरा फिंकवाने का काम करे। सरकारी दफ्तर के आगे इस तरह की घिनौनी हरकत बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

(Udaipur Kiran) /पंकज दास/आकाश

Most Popular

To Top