Haryana

मतदान के दिन सोशल मीडिया पर फैलाई अफवाह तो होगी कार्रवाई

पुलिस महानिदेशक अधिकारियों की बैठक लेते हुए 

चंडीगढ़, 24 मई (Udaipur Kiran) । प्रदेश में शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के दौरान सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्व हरियाणा पुलिस के रडार पर रहेंगे। ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने शुक्रवार को प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि 25 मई, शनिवार को प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान है। ऐसे में कानून व्यवस्था बाधित करने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कई बार कुछ शरारती तत्व मतदान केन्द्र की फर्जी वीडियो आदि सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं जिससे कानून व्यवस्था बाधित होती है। सोशल मीडिया पर इस प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए हरियाणा पुलिस की टीमें अलग-2 स्तर पर मॉनीटरिंग करते हुए सक्रियता से कार्य करेंगी और फर्जी वीडियो डालने वालो पर कड़ी र्कारवाई होगी।

उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति इस प्रकार की वीडियो को सोशल मीडिया पर चलते हुए देखता है तो इसकी जानकारी हरियाणा पुलिस के हेल्पलाइन नंबर-112 अथवा नियंत्रण कक्ष के हेल्पलाइन नंबर- 0172-2570070 पर दें। कपूर ने कहा कि 25 मई को प्रदेश की जनता बिना किसी भय व लालच के निषपक्ष होकर मतदान करे।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top