CRIME

आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसएमएस हॉस्पिटल के डॉक्टर पर एसीबी का छापा

एसीबी ने एसएमएस अस्पताल डॉक्टर के ठिकानों पर मारी छापेमारी

जयपुर, 7 मार्च (Udaipur Kiran) । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार सुबह सवाई मानसिंह अस्पताल (एसएमएस) के डॉक्टर रंजन लांबा के घर और अस्पताल पर छापेमारी की कार्रवाई की है। एसीबी की जांच एजेंसी की टीमें डॉ. रंजन के जयपुर, झुंझुनूं और सीकर स्थित हॉस्पिटल-घर पर पहुंची।

जानकारी के अनुसार एसीबी को डॉक्टर रंजन लांबा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की जानकारी मिली थी। इस पर एसीबी इंटेलिजेंस से जांच करवाई गई। जहां एसीबी को जांच में कई संपत्तियों के बारे में जानकारी मिली। लांबा के खिलाफ एसीबी ने आय से अधिक संपत्ति होने की एफआईआर दर्ज की गई। इसके बाद कोर्ट से अनुमति लेकर यह छापेमारी की कार्रवाई की गई है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो महानिदेशक राजीव शर्मा ने बताया कि डॉ. लांबा के जयपुर के चित्रकूट स्थित आवास और एक अन्य ठिकाने पर एसीबी की टीम भेज सर्च अभियान चला रखा है। साथ ही झुंझुनूं में लांबा के एक निजी हॉस्पिटल और आवास पर जांच चल रही है। सीकर स्थित फ्लैट और आवास पर भी एसीबी की टीम जांच कर रही है।

एसीबी पुलिस निरीक्षक रघुवीर शर्मा ने बताया कि लांबा ने एसएमएस अस्पताल में एमओ (चिकित्सा अधिकारी) के पद पर रहते हुए संपत्ति अर्जित की है। इस पर सीनियर अधिकारियों के निर्देश पर सर्च की कार्रवाई की जा रही है। आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है। इसकी जांच करने के लिए पांच टीमें बनाई गई हैं।

(Udaipur Kiran) /संदीप

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top