CRIME

कर विभाग की वेबसाइट को हैक करने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

0 0
Read Time:2 Minute, 27 Second


अजमेर . अजमेर पुलिस (Police) ने एक बड़े साइबर ठग को पकड़ने में सफलता हासिल की है. सिविल लाइन थाना पुलिस (Police) ने कर विभाग की वेबसाइट को हैक करके करोड़ों रुपए का रिफंड लेकर सरकार (Government) को चूना लगाने वाले शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. यह जानकारी देते हुए सिविल लाइन थाना अधिकारी अरविंद चारण ने बताया कि फरवरी 2018 में कर विभाग की सहायक आयुक्त शिल्पी शर्मा ने एक मुकदमा दर्ज करवाया था.

इस दौरान रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि हरमाड़ा रोड स्थित फर्म के जरिए नीरज सोनी ने विभाग की वेबसाइट को हैक करके गलत तरीके से रिफंड लेकर लगभग 10 लाख रुपए का गबन किया है. ‎फिलहाल इस संबंध में पुलिस (Police) मामले की जांच कर रही थी. उन्होंने बताया ‎कि शातिर आरोपी 2 साल से फरार चल रहा था. पुलिस (Police) की टीम ने मुखबिर से सूचना पर यह कार्रवाई कर सफलता हा‎सिल की है. बदमाश की पहचान जयपुर (jaipur) के मुरलीपुरा निवासी आरोपी नीरज सोनी के रुप में हुई. पुलिस (Police) शातिर से अब साइबर ठगी से जुड़ी सभी अहम जानकारियां जुटाने में लगी है.

थानाधिकारी चारण ने बताया कि आरोपी नीरज सोनी आईटी का इंजीनियर है. इसके चलते वह विभाग की साइट को हैक कर लेता था. इसके बाद किसी फर्म में रिफंड करवा कर उसका भुगतान उठा लेता व सरकार (Government) को चूना लगा देता. आरोपी नीरज सोनी के खिलाफ भरतपुर, अलवर, धौलपुर सहित राजस्थान (Rajasthan) के कई जिलों में मामले दर्ज है. अब तक सोनी करोड़ों रुपए हजम कर चुका है. आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. साथ ही अजमेर कर विभाग के 10 लाख रुपए की धोखाधड़ी के संबंध में सख्ती से पूछताछ की जाएगी.

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Click to comment

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top