HEADLINES

मप्र के रायसेन में गैस टैंकर पलटने के बाद लगी भीषण आग, ड्राइवर-क्लीनर जिंदा जले

मप्र के रायसेन में गैस टैंकर पलटने से लगी भीषण आग, ड्राइवर-क्लीनर जिंदा जले

भोपाल, 10 मार्च (Udaipur Kiran) । मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 45 पर बाड़ी थाना क्षेत्र में रविवार दोपहर एक एलपीजी गैस का टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे उसमें आग लग गई। इस हादसे में टैंकर के ड्राइवर और क्लीनर की जलकर मौत हो गई। साथ ही आसपास आग फैलने से खेत में बनी तीन झोपड़िया जल गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा है। फिलहाल उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों को सूचना दे दी है। उनके पहुंचने पर ही शव की पहचान हो पाएगी।

जानकारी के अनुसार, एलपीजी से टैंकर रविवार को बड़ौदा से जबलपुर जा रहा था। इसी दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 45 पर पीपलवाली मोड़ पर ट्रैंकर सड़क किनारे लगी रेलिंग तोड़ता हुआ सीधा हाइवे से नीचे उतरकर पलट गया और उसमें आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसमें सवार ड्राइवर और क्लीनर को निकलने का अवसर नहीं मिला पाया और वे आग की चपेट में आ गए। आग आसपास के क्षेत्र में भी फेल गई और खेतों में जानवरों के लिए बनी तीन झोपड़ी उसकी चपेट में आकर जल गई। सूचना मिलते ही बाड़ी पुलिस सहित एसडीओपी अदिति बी. सक्सेना मौके पर पहुंच गई। बरेली, बाड़ी, सुल्तानपुर, गोहरगंज और ओबैदुलैगंज से फायर बिग्रेड बुलाकर आग को नियंत्रित करने का प्रयास किया गया और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के बाद पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए बाड़ी के अस्पताल भेज दिया है। हालांकि, झोपड़ियों में कोई जन हानि नहीं हुई है, लेकिन उनमें रखा समान, भूसा आदि जल गया है। राजस्व विभाग की टीम नुकसान का आंकलन कर रही है।

बाड़ी एसडीओपी अदिति बी. सक्सेना ने बताया कि एलपीजी के टैंकर में आग लगने से टैंकर में सवार दो लोगों की जलने से मौत हुई है। आसपास आग फैलने से कोई जनहानि नहीं हुई है। कंपनी को सूचना दे गई है, उनके प्रतिनिधि पहुंचने पर ही शव की शिनाख्त हो पाएगी।

(Udaipur Kiran) /आकाश

Most Popular

To Top