Uttrakhand

अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में लगेगा शिक्षाविदों का जमावड़ा, 11 और 12 मार्च को होगा आयोजन

confrence

हल्द्वानी, 10 मार्च (Udaipur Kiran) । यूकॉस्ट और यूसर्क के तत्वाधान में एमआईआईटी में 11 मार्च से 12 मार्च को दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दुनियाभर के शिक्षाविदों का जमावड़ा लगेगा।

सतत विकास के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी विषय पर होने वाली इस अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला में विभिन्न 8 विषयों पर लगभग 250 से अधिक शोधार्थी अपनी शोध को प्रस्तुत करेंगे। यह जानकारी संस्थान के कार्यकारी निदेशक डा. तरुण सक्सेना, प्रबंध निदेशक डा. बीएस बिष्ट, एसीआईसी देवभूमि फाउंडेशन के सीईओ डा. कमल रावत और मीडिया हेड अजय चौधरी ने पत्रकार वार्ता में दी।

डॉ तरुण सक्सेना ने बताया कि यूकॉस्ट और यूसर्क के तत्वावधान में आयोजित हो रही अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में कुमाऊँ यूनिवर्सिटी नैनीताल, मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी, स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज दिल्ली, उच्च शिक्षा विभाग उत्तराखंड, एसीआईसी देवभूमि फाउंडेशन भी सहयोगी है। उन्होंने बताया कि कांफ्रेंस का मुख्य उद्देश्य देश विदेश में चल रहे शोध को उत्तराखंड के सतत विकास से जोड़ना है। कॉन्फ्रेंस में साउथ अफ्रीका, चीन, जर्मनी, यूनाइटेड स्टेट, हंगरी आदि देशों के शोध पत्र शामिल हैं।

कॉन्फ्रेंस में पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत, कुमाऊं यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. डीएस रावत, उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. ओपीएस नेगी, उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशक सीडी सुधा आदि मौजूद रहेंगे।

(Udaipur Kiran) /अनुपम गुप्ता/रामानुज

Most Popular

To Top