Assam

शराब दुकान की अनुमति रद्द करने की मांग पर खरुपेटिया नगर पालिका का घेराव

दरंग (असम), 22 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले खारुपेटिया के लोगों ने खारुपेटिया नगर पालिका के अध्यक्ष पर मनमाना रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए नगर पालिका कार्यालय का आज घेराव किया। स्थानीय लोगों ने नगर पालिका के अध्यक्ष कृष्णा साहा के कार्यालय का घेराव करते हुए शहर के आबादी वाले क्षेत्र में एक शराब की दुकान खोलने के लिए दी गयी अनुमति रद्द करने की मांग की।

स्थानीय लोगों की शिकायत के अनुसार, खारुपेटिया के वार्ड नंबर 5 में सुभम साहा और बापन देबनाथ ने वार्ड नंबर 9 में शराब की दुकानें खोलने के लिए खारुपेटिया नगर पालिका में एक नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) के लिए आवेदन किया था लेकिन एनओसी को वार्ड के निवासियों की शिकायत के बाद नहीं दिया गया। लोगों ने कहा कि इलाके में शराब की दुकानें खुलने से नई पीढ़ी का भविष्य खराब हो जाएगा।

लोगों ने कहा कि बाद में गत 17 सितंबर को खारुपेटिया नगर पालिका में इस संबंध में आयोजित एक कार्यकारी बैठक में अधिकांश वार्ड सदस्यों ने शराब की दुकानों को खोलने के खिलाफ आपत्ति जाहिर की लेकिन बैठक के दूसरे दिन बड़े ही गुप्त तरीके से खारुपेटिया के आबादी वाले क्षेत्र में दो जगहों पर शराब की दुकानें खोलने के लिए एनओसी जारी कर दी गयी। इसकी जानकारी मिलते ही लोगों में भारी नाराजगी उत्पन्न हो गयी।

इस कदम के विरोध में वार्ड 5 और 9 के सदस्यों के साथ-साथ अन्य वार्डों के सदस्यों और महिलाएं बेहद आक्रोशित हो गईं। शहर के वार्ड नंबर 5 के कई लोगों ने नगर पालिका कार्यालय का आज घेराव करते हुए शराब की दुकानों के लिए जारी किये गये एनओसी को अगले तीन दिनों के अंदर रद्द किये जाने की समय समय सीमा तय की है। ऐसा नहीं होने पर नगर पालिका कार्यालय के सामने जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी है।

(Udaipur Kiran) / अरविन्द राय

Most Popular

To Top