Haryana

आईएमटी खरखौदा में बनेगा 57 एमएलडी क्षमता का जल उपचार संयंत्र

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल चंडीगढ़ में अधिकारियों की बैठक लेते हुए 

हरियाणा सरकार ने किया 118 करोड़ का वर्क अलॉट

मुख्यमंत्री ने ली एचपीपीसी और एचपीडब्ल्यूपीसी की बैठक

चंडीगढ़, 10 मार्च (Udaipur Kiran) । सोनीपत जि़ले के औद्योगिक मॉडल टाउनशिप खरखौदा में 57 एमएलडी क्षमता का जल उपचार संयंत्र (डब्ल्यूटीपी) स्थापित किया जायेगा। रविवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई हाई पावर वर्कर्स परचेज कमेटी (एचपीडब्ल्यूपीसी) की बैठक में इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी गई। इसके लिए 118 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई।

इसके अलावा उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (एचपीपीसी), विभागीय उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (डीएचपीपीसी) और हाई पावर वर्कर्स परचेज कमेटी (एचपीडब्ल्यूपीसी) की बैठक में कुल 774 करोड़ रुपये से अधिक के कॉन्ट्रेक्ट तथा विभिन्न वस्तुओं की खरीद को मंजूरी दी गई। बैठक में जिला रेवाड़ी के जाटूसाना में राजकीय कन्या महाविद्यालय के निर्माण के लिए एजेंडे को भी स्वीकृति दे गई है। इस महाविद्यालय के निर्माण पर लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत आएगी। कुरुक्षेत्र जि़ले के चम्मू कलां में भी लगभग 14 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय कन्या महाविद्यालय के निर्माण के लिए स्वीकृति दी गई। बैठक में चरखी दादरी के बौंद कलां और झज्जर के दुजाना में भी राजकीय महाविद्यालयों के निर्माण के लिए स्वीकृति दी गई। लगभग 28 करोड़ रुपये की लागत से इन दोनों परियोजनाओं का निर्माण किया जायेगा।

जिला भिवानी के लोहारू विधानसभा क्षेत्र में लगभग 22 करोड़ रुपये की लागत से 4 रेलवे अंडर ब्रिज के निर्माण कार्य को भी मंजूरी दे दी गई। साथ ही, लगभग 21 करोड़ रुपये की लागत से जिला रोहतक में रोहतक-भिवानी से बेरी-कलानौर-महम रोड पर लाहली-कलानौर स्टेशन के बीच 2-लेन रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण को भी स्वीकृति दी गई।

जीएमडीए में लगभग 71 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को मिली मंजूरी

बैठक में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के तहत लगभग 71 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को मंजूरी दी गई। इसमें 22 एमएलडी क्षमता के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण, ओएचएसआर का उन्नयन, सेक्टर 16 पार्ट-1 में बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण व उन्नयन से संबंधित कार्य शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के तहत फरीदाबाद में जलापूर्ति योजना के विस्तार के लिए 97 करोड़ रूपए की लागत से 5 रैनी वेल के निर्माण और 1 बूस्टिंग स्टेशन के लिये मंजूरी प्रदान की गयी।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top