Delhi

‘एनडीएमसी में फूलों की बहार’ विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता में 300 छात्रों ने भाग लिया

छात्रों को सम्मानित करते हुए एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय  व अन्य 

नई दिल्ली, 7 मार्च (Udaipur Kiran) । नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) गुलाब महोत्सव के तहत आज (गुरुवार) को ‘एनडीएमसी में फूलों की बहार’ विषय पर स्कूली छात्रों के लिए एक पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह आयोजन भारत-अफ्रीका मैत्री रोज़ गार्डन – शांतिपथ, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली में किया गया। इस पेंटिंग प्रतियोगिता में दो श्रेणियों में एनडीएमसी और नवयुग स्कूलों के 300 छात्रों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता के पहली श्रेणी में 6 वीं और 7वीं कक्षा के छात्र शामिल थे जबकि दूसरी श्रेणी में 8 वीं और 9 वीं कक्षा के छात्र शामिल थे। इस अवसर पर एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने प्रत्येक श्रेणी में चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता छात्रों को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में मुख्य सतर्कता अधिकारी गरिमा सिंह, निदेशक (शिक्षा) आरपी सती, निदेशक (बागवानी) रईस अली और जितेंद्र डबास, मुख्य सुरक्षा अधिकारी के एस लोहान और शिक्षक भी उपस्थित थे।

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए गहन एकाग्रता की आवश्यकता होती है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि एकाग्रता के साथ प्रत्येक छात्र अपने उज्ज्वल भविष्य बनाएगा और राष्ट्र के भविष्य में अपना योगदान देने के लिए खुद भी एक फूल की तरह खिलेगा। उपाध्याय ने विद्यार्थियों की चित्रकला विषयवस्तु, रंग संयोजन एवं कल्पनाशीलता की सराहना करते हुए विद्यार्थियों के प्रति आभार व्यक्त किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की।

(Udaipur Kiran) / बिरंचि सिंह/जितेन्द्र

Most Popular

To Top