Gujarat

ट्रैक्टर-ट्रेलर के बीच टक्कर में 3 की मौत, चालक बाल-बाल बचा

दुर्घटना

– तीनों मृतक एक ही गांव के निवासी

भुज, 24 मई (Udaipur Kiran) । कच्छ जिले के भचाउ में शुक्रवार सुबह भयंकर सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। भचाउ के लाकडिया-सामखियाल के बीच रायमलबापा की मढ़ी के समीप ट्रेलर और ट्रैक्टर के बीच भीषण टक्कर में ट्रॉली के साथ ट्रैक्टर पलट गया। दुर्घटना में ट्रैक्टर की ट्रॉली में सवार एक ही गांव के तीन लोगों की मौत हो गई। घटना में ट्रैक्टर चालक बाल बाल बच गया।

भचाउ के समीप सामखियाली लाकडिया के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार सुबह रायमल बापा की मढी के समीप राधनपुर की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने एरंडा लेकर भचाउ मार्केट यार्ड की ओर जा रहे ट्रॉली समेत ट्रैक्टर को चपेट में ले लिया। इसकी वजह से ट्रैक्टर अपनी ट्रॉली के साथ पलट गया। ट्रॉली में सवार शिवलखां गांव के लकीराजसिंह जाडेजा (20), जील्लुभा भुरजी जाडेजा (55) और मितेष हरखा का दर्दनाक मौत हो गई। ट्रैक्टर चालक बहादुरसिंह जाडेजा सामान्य रूप से जख्मी हुआ है। घटना के संबंध में लाकडिया थाने के हेड कांस्टेबल चेतनदान गढवी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज के बाद पुलिस शवों का पोस्टमार्टम समेत अन्य कानूनी कार्रवाई करवा रही है।

साबरकांठा में 1 की मौत के बाद हाइवे पर लगाया जाम, पथराव

एक अन्य घटना में शुक्रवार सुबह साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर गामडी गांव के पास सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने नेशनल हाइवे नंबर 48 जाम कर दिया। जाम हटाने गए पुलिस बल पर पथराव किया गया। पुलिस का वाहन जला दिया गया। घटना के बाद पुलिस का काफिला मौके पर पहुंच गया है। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए 120 से अधिक आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं।

घटनाक्रम के अनुसार हिम्मतनगर के गामडी गांव के पास शुक्रवार सुबह दूध भरने जा रहे एक ग्रामीण की एक अन्य वाहन की टक्कर से मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर ग्रामीण नेशनल हाइवे पर इकट्ठा हो गए और सड़क पर यातायात बाधित कर दिया गया। करीब डेढ़ घंटे तक ट्रैफिक जाम रहा। प्रशासन ने इस दौरान नेशनल हाइवे से रूट डाइवर्ट किया। वाहनों को अहमदाबाद से उदेपुर की ओर जा रहे वाहनों को गांभोई के रास्ते तलोद होकर मजरा और हिम्मतनगर से रणासण होकर गांभोई होते हुए उदेपुर की ओर रवाना किया गया।

साबरकांठा पुलिस अधीक्षक विजय पटेल ने बताया कि नेशनल हाइवे पर जाम हटाने के दौरान ग्रामीणों ने पथराव किया। पुलिस की गाड़ी का कांच तोड़ा और एक वाहन में आग भी लगा दी। बाद में ज्यादा पुलिस बल बुलाकर लोगों को हटाया गया और ट्रैफिक बहाल कराया गया। भीड़ में शामिल लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

(Udaipur Kiran) /बिनोद

Most Popular

To Top