UDAIPUR

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा बिछड़ी में नवनिर्मित सामुदायिक भवन एवं बालिका शौचालय का उद्घाटन

0 0
Read Time:3 Minute, 45 Second


सामुदायिक भवन से 3 से अधिक सखी महिलाएं बढेंगी आत्मनिर्भरता की ओर, होगीं सशक्त

हिन्दुस्तान जिं़क अपने संयंत्र के आसपास सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्य प्रभावी रूप से करता रहा है. इसी क्रम में देबारी स्मेल्टर के आस-पास के समुदाय के कल्याण एवं शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बिछड़ी ग्राम पंचायत के गायरा मंगरी में हिन्दुस्तान ंिज़ंक द्वारा नव निर्मित सामुदायिक हॉल एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बालिका शौचालय का उद्घाटन किया गया.

सोशल डिस्टेंसिंग एव कोविड 19 के संक्रमण के बचाव के लिए आवश्यक सभी सर्तकता सुनिश्चित करते हुए इस कार्यक्रम का उद्घाटन हिन्दुस्तान जिं़क की सीएसआर हेड अनुपम निधि, बिछड़ी राउमावि की प्रधानाध्यापिका श्रीमती सुनीता बोरीवाल, ग्राम सचिव हरीश सुथार, जन प्रतिनिधियों बाबू सिंह देवड़ा, जगन्नाथ सुथार द्वारा किया गया.

इस अवसर पर अनुपम निधि ने सखी परियोजना से जुडी महिलाओं से आव्हान किया कि वें लघु उद्योगो और आजिविका के अन्य संसाधनों से जुड़ कर नये आयाम स्थापित करें. जनप्रतिनिधियों ने इस अवसर पर हिन्दुस्तान ंिजं़क द्वारा किए गये नियमित विकास कार्यो की प्रशंसा एवं आभार व्यक्त किया एवं कहा कि महिलाओं के लिए किए गये इस कार्य से महिला सशक्तिकरण को बल मिलने के साथ ही सही मायने में ग्रामीण विकास को गति मिलेगी. सामुदायिक हॉल को सखी महिलाओं के लिए हब के रूप में महिला समूहों और ग्राम स्तरीय बैठकों के साथ ही लघु उद्योगों एवं 3 से अधिक सखी महिलाओं के सशक्तिकरण हेतु उपयोग में लिया जाएगा.
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिछड़ी में शौचालय का निर्माण बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने और बेहतर शैक्षिक सुविधाएं प्रदान करने के उद्धेश्य से किया गया है.

बालिका शौचालय की उपलब्धता से छात्राओं को सुविधा मिलने से विद्यालय छोड़ने की संख्या दर में भी कमी होगी. समारोह के दौरान हिन्दुस्तान जिं़क के वृक्षारोपण अभियान के तहत् उपस्थित सभी अतिथियों एवं प्रतिभागियों द्वारा पौधरोपण किया गया. इस अभियान के तहत् 6 हजार 5 सौ से भी अधिक पौधारोपण किया जाएगा.  इस अवसर पर हेड टेक्नोलॉजी सेल जिंक स्मेल्टर देबारी राकेश रोहिल्ला, हेड इलेक्ट्रिकल राम लाल शर्मा, हेड सिक्योरिटी एंड एडमिन, विनोद चावरे, हनुमान वन विकास समिति के डायरेक्टर राजकरन यादव और समुदाय के सदस्य एवं सखी समूह की महिलाएं उपस्थित थी.

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Click to comment

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top