HEADLINES

सैमसंग ने भारत के लिए सुलभ बनाया स्मार्टफोन, 5499 रुपये में पेश किया गैलेक्सी M01 Core

0 0
Read Time:15 Minute, 33 Second

 

भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने देश में अपने स्मार्टफोन की लोकप्रिय गैलेक्सी एम श्रृंखला में इजाफा करते हुए आज गैलेक्सी M01 Core पेश करने का ऐलान किया. गैलेक्सी M01 Core भारत में सैमसंग का सबसे किफायती स्मार्टफोन है और इसे एंट्री लेवल के स्मार्टफोन यूजर्स और उन लोगों की जरूरतें अच्छी तरह समझकर बनाया गया है, जिन्होंने अभी तक स्मार्टफोन नहीं लिया है.

 

गैलेक्सी M01 और गैलेक्सी M01s के बाद इस साल यह गैलेक्सी सीरीज में तथा 10, 0 रुपये से कम कीमत में सैगसंग का तीसरा फोन है. भारत डिजिटल बन रहा है और गैलेक्सी M01 Core सुनिश्चित करेगा कि पहली बार स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वालों के लिए तकनीक आसानी से उपलब्ध हो. सैमसंग के पास भारत के सबसे बड़े वितरण नेटवर्कों में से एक है और उसके सहारे कंपनी गैलेक्सी M01 Core को देश के कोने-कोने में पहुंचाएगी.

 

सैमसंग इंडिया में मोबाइल कारोबार के निदेशक श्री आदित्य बब्बर ने कहा, “गैलेक्क्सी M01 Core के जरिये सैमसंग ने पूरे भारत के उपभोक्ताओं के लिए तकनीक को सुलभ, किफायती और उपलब्ध बनाने का अपना संकल्प दोहराया है. गैलेक्सी M01 Core को इस तरह डिजाइन किया गया है कि वह आपके पैसे की पूरी कीमत देने के साथ ही अपनी श्रेणी में सबसे अच्छा प्रदर्शन करता है और बेहद स्टाइलिश भी है. यह उन यूजर्स के लिए है, जो सबसे बेहतर प्रदर्शन, अनुभव और कीमत तलाश रहे हैं.”

 

मोहने वाली तस्वीरें, लंबी चलने वाली बैटरी और नई डिजाइन

गैलेक्सी M01 Core में अपनी तस्वीरों से आपको सम्मोहित कर लेने वाला 5.3 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है, 3, 0 mAh की बैटरी है, जिससे आप लगातार 11 घंटे तक फोन पर काम कर सकते हैं और इसकी मोटाई केवल 8.6 मिलीमीटर है. गैलेक्सी M01 Core में स्टाइलिश धारीदार डिजाइन है और यह तीन रंगों – काला, नीला तथा लाल में उपलब्ध है. गैलेक्सी M01 Core में शानदार तस्वीरें खींचने के लिए 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा तथा 5 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा है. क्वाड-कोर मीडिया (Media) टेक 6739 प्रोसेसर वाला गैलेक्सी M01 Core दो मेमरी वैरिएंट में आता है.

मेक फॉर इंडिया’ UX

गैलेक्सी M01 Core में कई ‘मेक फॉर इंडिया’ यानी भारतीयों के लिए खास फीचर्स हैं, जो फीचर फोन के यूजर्स को स्मार्टफोन अपनाने में मदद करते हैं. गैलेक्सी M01 Core में इंटेलिजेंट स्क्रीन है और बैटरी का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने के लिए डायनैमिक स्क्रीन टाइमआउट भी है. नए स्मार्टफोन यूजर्स की सुविधा के लिए गैलेक्सी M01 Core में ‘इंटेलिजेंट इनपुट्स – स्मार्टपेस्ट एंड सजेस्ट नोटिफिकेशन’ फीचर भी है. ‘सजेस्ट नोटिफिकेशन’ यूजर्स को बैटरी कम होने के बारे में आगाह करता है और उन्हें पहले से चल रही एप या दूसरी जरूरी एप मैक्सिमम पावर सेविंग मोड में खोलने देता है (बशर्तें एप MPSM मोड पर चलती हों) ताकि फोन अधिक समय तक चल सके.

 

 

‘स्मार्ट पेस्ट’ यूजर्स को एक ही मैसेज से खुद-ब-खुद काम का सारा टेक्स्ट निकालकर पेस्ट करने यानी चिपकाने की सुविधा देता है जैसे वेबसाइट का यूआरएल वेब ब्राउजर पर, मोबाइल नंबर फोन डायलर पर और ईमेल आईडी मेल एप्लिकेशन पर पेस्ट करना.

 

गैलेक्सी M01 Core का एक और दिलचस्प फीचर ‘इंटेलिजेंट फोटोज’ है; यह एक जैसी तस्वीरें या डुप्लीकेट तस्वीरें ढूंढ लेता है और यूजर्स को सबसे अच्छी तस्वीर रखने तथा बाकी तस्वीरों को हटाने की सलाह देता है ताकि स्टोरेज स्पेस खाली रहे. गैलेक्सी M01 Core में Dark Mode – One UI पर आधारित डार्क मोड इंटीग्रेशन फीचर भी है, जिसके कारण आंखें थकती नहीं हैं और बैटरी अधिक देर तक चल जाती है. ये सभी ‘मेक फॉर इंडिया’ फीचर गैलेक्सी M01 Core को अपनी श्रेणी में सबसे उम्दा प्रदर्शन करने में मदद करते हैं.

कस्टमाइज्ड एंड्रॉयड गो

गैलेक्सी M01 Core कोर को नवीनतम एंड्रॉयड गो प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसका मतलब है कि इस फोन में एंड्रॉयड गो ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए नए सिरे से बनाए गए हल्के कस्टम एप्स मौजूद हैं, जो बहुत कम स्टोरेज इस्तेमाल करते हैं. इन कस्टमाइज्ड एप्स से यूजर्स को बेहद तेज और सुविधाजनक अनुभव मिलता है. बेहतर ऐप्स के साथ तेज और आसान स्मार्टफोन अनुभव के कारण यूजर्स पहले से भी तेज रफ्तार के साथ ईमेल कर सकते हैं, जवाब पा सकते हैं, दिशा का पता लगा सकते हैं और गेम खेल सकते हैं.

 

कीमत, वैरिएंट और उपलब्धता

गैलेक्सी M01 Core 29 जुलाई से सैमसंग के रिटेल स्टोर, ओपेरा हाउस, Samsung.com और प्रमुख ई-कॉमर्स पोर्टलों पर उपलब्ध होगा. गैलेक्सी M01 Core दो मेमरी वैरिएंट – 1+16 जीबी और 2+32 जीबी में उपलब्ध होगा, जिनकी कीमत क्रमश: 5499 रुपये और 6499 रुपये होगी. गैलेक्सी M01 Core तीन रंग – काला, नीला और लाल में आएगा.

स्पेसिफिकेशन शीट

 

गैलेक्सी M01 Core

 

डिस्प्ले 5.3” एचडी+ टीएफटी
डाइमेंशन (mm) / (g) 8.6 मिमी
प्रोसेसर मीडिया (Media) टेक MT6739
कैमरा फ्रंट 5MP
रियर 8MP
मेमरी RAM + ROM (GB) 1+16 GB

2+32GB

बैटरी (mAh) 3 0mAh
रंग काला, नीला, लाल

 

 

 

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Click to comment

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top