उदयपुर. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के 78वें जन्मदिन पर बुधवार को नगर निगम में आयोजित स्वागत समारोह को सम्बोधित करते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया व कटारिया का स्वागत करती महिला मोर्चा की कार्यकर्ता। पत्रिका

उदयपुर. भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के 78 वे जन्मदिवस पर बुधवार को भाजपा और उसके विभिन्न प्रकोष्ठों की ओर से शहर में विविध आयोजन हुए। इसमें कटारिया को शुभकामनाएं देते हुए उनका अभिनंदन किया गया। शाम को हुए मुख्य समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. सतीश पूनिया भी शामिल हुए। भाजपा शहर जिला उदयपुर की ओर से सुखाडिय़ा रंगमंच पर कटारिया का अभिनंदन समारोह हुआ।

प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया के जन्मदिन पर अभिनंदन समारोह में महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया अभिनंदन।

मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पूनिया ने कहा कि कोई चलता है पद चिन्हों पर और कोई पद चिन्ह बनाता है। कटारिया ने 42 साल के राजनीतिक जीवन में नई पीढ़ी के लिए पदचिन्ह बनाएं। उन्होंने अपने जीवन के समर्पण से हजारों हजार कार्यकर्ताओं का निर्माण किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मोहनलाल सुखाडिय़ा के बाद यदि किसी व्यक्ति ने उनके कार्यों को पूरा करने का बीड़ा उठाया और राजनीति में आदर्श स्थापित किया तो वह कटारिया है। उन्होंने भैरों सिंह शेखावत, ललित किशोर चतुर्वेदी का नाम लेकर कहा कि राजस्थान की राजनीति में उनके बाद कटारिया का नाम आता है।

प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया के जन्मदिन पर अभिनंदन समारोह में साथ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनिया।

कटारिया ने कहा कि हमारी राजनीति की यात्रा कोई सत्ता प्राप्ति का लक्ष्य लेकर प्रारंभ नहीं हुई थी, अपितु एक विचारधारा को स्थापित करने और जन-जन में राष्ट्रवाद की भावना को प्रज्वलित करने देश में सुशासन देने के विचारधारा को लेकर हमारे वरिष्ठ मार्गदर्शक ने इस यात्रा को प्रारंभ किया।

प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया के जन्मदिन पर अभिनंदन समारोह में शामिल कार्यकर्ता।

उन्होंने भानुकुमारी शास्त्री, मदन धुप्पड़, किशन सालवी आदि का नाम लेते हुए कहा कि वे शुचिता के सशक्त हस्ताक्षर थे। उन्होंने कहा कि हम राजनीति में लड्डू खाने नहीं परंतु देश को बनाने की मानसिकता लेकर निकले हैं। उन्होंने कहा कि कर्म हमें करना है सफलता देने वाला ईश्वर बैठा है। प्रारंभ में शहर जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली व कार्यक्रम संयोजक गजेन्द्र भंडारी ने स्वागत किया तो भाजपा नेता हीरालाल कटारिया, कुंती लाल जैन, रजनी डांगी ने कटारिया का अभिनंदन किया। बांसवाड़ा सांसद कनक मल कटारा, सांसद अर्जुन लाल मीणा, विधायक ललित ओस्तवाल, फूल सिंह मीणा, महापौर गोविंद सिंह टांक, उप महापौर पारस सिंघवी आदि ने संबोधित किया। प्रदेश सहकारिता प्रकोष्ठ के संयोजक प्रमोद सामर, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य युधिष्ठिर कुमावत, पूर्व कुलपति उमाशंकर शर्मा, उप जिला प्रमुख पुष्कर तेली, भाजपा शहर जिला महामंत्री डॉ. किरण जैन, गजपाल सिंह राठौड़, मनोज मेघवाल, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष कविता जोशी आदि उपस्थित थे। इससे पूर्व शहर में कटारिया के जन्मदिन पर विविध आयोजन किए गए। कटारिया मंदिरों में दर्शन करने भी गए और अस्पताल में मरीजों को भोजन भी कराया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *