HEADLINES

आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे युवक को एटीएस ने पोरबंदर से पकड़ा

गुजरात एटीएस

– स्थानीय युवक पाकिस्तान को भेज रहा था संवेदनशील जानकारी

पोरबंदर, 23 मई (Udaipur Kiran) । गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने गुरुवार को पाकिस्तानी जासूसी संस्था इंटर सर्विस इंटेलीजेंस (आईएसआई) के लिए काम कर रहे युवक को पोरबंदर से पकड़ा है। पोरबंदर के सुभाषनगर क्षेत्र में रहने वाले जतिन चारणिया को कोर्ट में पेश कर 7 दिन के रिमांड पर लेने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

गुजरात एटीएस के पुलिस इंस्पेक्टर पीबी देसाई को जानकारी मिली थी कि पोरबंदर के सुभाष नगर में रहने वाला जतिन चारणिया (21) पोरबंदर के समुद्र किनारे मछली पकड़ने का काम करता है। वह करीब चार महीने से एडविका प्रिंस नामक किसी पाकिस्तानी एजेंट के सम्पर्क में है। इंडियन कोस्ट गार्ड की जेटी, उसके वाहनों की जानकारी मैसेंजर, वाट्सएप और टेलिग्राम के जरिए पाकिस्तान के एजेंट को भेजता है। इसके एवज में उसे पैसे दिए जाते हैं।

इस जानकारी को एटीएस के वरिष्ठ अधिकारियों से साझा किया गया। एटीएस अधिकारियों ने तुरंत ही पीआई मृणाल शाह, पीएसआई डीवी राठौड़ और पीएसआई एचडी वाढेर की टीम बनाई। टीम ने टेक्निकल और ह्युमन रिसोर्सिंग के जरिए तैयारी करके उसे हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए अहमदाबाद लाया गया। पूछताछ में पता चला कि वह जनवरी, 2024 से एक फेसबुक प्रोफाइल के साथ सम्पर्क में था, जो एक महिला एडविका प्रिंस के नाम से बनाई गई थी।

एटीएस के पुलिस उपाधीक्षक एसएल चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार युवक समुद्र, कोस्टगार्ड के जेटी, जेटी पर खड़े शिप आदि का वीडियो फेसबुक के जरिए उसे भेजता था। इसके लिए उसे टुकड़े-टुकड़े में 6000 रुपये भेजे गए थे। बाद वह जानकारियां टेलिग्राम पर भेजने लगा। सभी चैट प्राइवेसी सेटिंग के कारण 24 घंटे में ऑटो डिलिट हो जाते थे। एटीएस ने आरोपित युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 121और 120 के तहत केस दर्ज किया है। उसे रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा, जिसके बाद आरोपित युवक के अन्य सम्पर्क समेत अन्य जानकारियां सामने आएंगी।

(Udaipur Kiran) /बिनोद

Most Popular

To Top